Gandhi City Update

Monday, May 20, 2024

मशहूर डॉक्टर दंपत्ति डागा परिवार के अभय ने यूपीएससी परीक्षा में 185वीं रैंक हासिल कर सफलता हासिल की.

Wardha | Abhay Daga अभय डागा : सिविल सेवा परीक्षा का अंतिम परिणाम आज मंगलवार 16 तारीख को घोषित किया गया। इसमें वर्धा के मशहूर डॉक्टर दंपत्ति डागा परिवार के अभय ने यूपीएससी परीक्षा में 185वीं रैंक हासिल कर सफलता हासिल की.

अभय ने साइबर अपराध या संबंधित अपराधों को सुलझाने वाला पुलिस अधिकारी बनने की इच्छा व्यक्त की।
अभय प्रसिद्ध बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. राजेंद्र और स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. मीना डागा के बेटे हैं। अभय ने पुलिस अधिकारी यानी आईपीएस बनने का फैसला किया है। यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि उन्हें कौन सी रैंक दी जाएगी पद उन्हें मिला। महाराष्ट्र में दो स्थान हैं। उन्होंने विश्वास जताया कि उन्हें उनमें जगह मिलेगी। अभय की प्राथमिक शिक्षा लॉयड्स स्कूल में हुई। इसके बाद उन्होंने सूचना प्रौद्योगिकी में पांच साल की पढ़ाई पूरी की इसके बाद वह एक साल तक अमेरिका में रहे और महाराष्ट्र लौट आए। सेवा के एक हिस्से के रूप में साइबर सुरक्षा के बारे में बहुत कुछ सीखा जा सकता है। नए अपराधी पैदा हो रहे हैं। इसलिए ऐसे अपराधियों को ढूंढना पुलिस के लिए एक चुनौती है। पिछले ढाई वर्षों में हम पूर्णकालिक अध्ययन, पढ़ने, व्यायाम आदि पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।
परिवार में हर कोई डॉक्टर है। जाहिर तौर पर अभय भी डॉक्टर बनना चाहते थे, लेकिन अभय ने प्रशासनिक सेवाओं में काम करने का फैसला करते हुए अपने लिए दूसरी परीक्षा और पहले इंटरव्यू में 185 अंक हासिल किए अपनी सफलता का श्रेय अपने पिता डॉ. राजेंद्र, मां डॉ. मीना, बहन डॉ. साक्षी रेड्डी, डॉ. श्रीधर रेड्डी और दादी चंद्रकांता डागा को देते हैं।

संपादक

फिरोज़ खान हबिब खान

BA in mass communication and journalism Mo. 9730614079

- Advertisment -spot_img

और भी खबर पढ़िए

error: Content is protected !!