Gandhi City Update

Monday, May 20, 2024

मेष राशि वालों पर काम का रहेगा अधिक बोझ, जानें मासिक राशिफल

Mesh Rashifal March 2024: मेष राशि वालों के लिए मार्च 2024 का महीना सामान्य रहने वाला है. न विशेष हानि न विशेष लाभ की स्थिति रहेगी. इस महीने काम का थोड़ा अधिक बोझ रहेगा. फैमली के साथ किसी ट्रिप पर जाने के लिए यह महीना अच्छा है. विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है. आइए जानते हैं मेष राशि वालों के नौकरी, शिक्षा, यात्रा, सेहत और परिवार के मामले में कैसा रहेगा मार्च का महीना.

मेष राशि मार्च 2024 मासिक राशिफल (Aries March 2024 Rashifal)

मेष राशि नौकरी-पेशा (Aries Monthly Job-Career Horoscope): 13 मार्च तक सूर्य एकादश भाव में पापकर्त्तरी दोष में रहेंगे, जिससे इस महीने कार्यक्षेत्र पर काम का अधिक बोझ होने से मैंटली थोड़ा डिस्टर्ब रहेंगे. 07 से 25 मार्च तक बुध की सातवीं दृष्टि षष्ठ भाव पर होने से जो लोग कॉमर्स, आर्ट, जिओलोजी मैंनेजमेंट और कम्पयूटर फील्ड से जुडे़ हैं तो अच्छी खासी ग्रोथ देखने को मिलेगी.
14 मार्च से द्वादश भाव में सूर्य-राहु का ग्रहण दोष रहेगा जिससे आप ऑफिस के कामों में बिजी होने के कारण परिवार को पूरा ध्यान नहीं दे पाएंगे. 15 मार्च से एकादश भाव में मंगल-शनि का अंगारक दोष रहेगा जिससे बढ़ती हुए जरुरतों के मुताबिक आय नहीं रहने से परेशान रहेंगे. आपको ऐसा लगेगा कि करियर में कोई चूक रह गई हैं, जिससे आप पिछड़ रहे हैं. 14 से 25 मार्च तक द्वादश भाव में सूर्य-बुध बुधादित्य योग रहेगा जिससे सरकारी जॉब कर रहे जातकों का अपने होम टाउन में ट्रांसफर होने की संभावना घटित हो रही है. 

मेष राशि स्टूडेंट्स और शिक्षार्थी (Aries Monthly Education & Sports Horoscope): गुरु की पाचवीं दृष्टि और 13 मार्च सूर्य की सातवीं दृष्टि पंचम भाव पर होने से गलत संगत का जितना जल्दी हो सके त्याग करें. शिक्षकों से आशीर्वाद प्राप्त करने का प्रयास करें. 14 मार्च से द्वादश भाव में सूर्य-राहु का ग्रहण दोष रहेगा जिससे स्टूडेंटस इधर-उधर ध्यान देने के कारण परीक्षा में कम नम्बर प्राप्त करेंगे. 07 से 25 मार्च तक बुध द्वादश भाव में रहेगे जिससे यदि आप विदेश में पढ़ाई के लिए जाना चाहते हैं तो प्रयासों में सफलता मिल सकती है.

मेष स्वास्थ्य और यात्रा (Aries Monthly Health & Travel Horoscope):  1,7,8,13,14,19,20,21,27,28,29 मार्च को गजकेसरी योग तक फैमिली के साथ ट्रिप पर जाने का प्लान बना सकते हैं. 15 मार्च से एकादश भाव में मंगल-शनि का अंगारक दोष रहेगा जिससे किसी तरह के पुराने जोड़ों के दर्द, घुटने के दर्द की समस्या उत्पन्न होने की आशंका है. इस भागदौड़ जिंदगी थोडा खुद पे भी ध्यान दें. अच्छी हैल्थ के लिए फिटस सेन्टर या कोई जिम भी ज्वाइन कर सकते हैं.

मेष राशि वालों के लिए उपाय (Mesh Rashi January 2024 Upay)

08 मार्च महाषिवरात्रि परः- शिवलिंग पर कच्चा दूध एवं दही चढ़ाते हुए “ऊँ गंगाधराये नमः” मंत्र की एक माला का जाप करें.
24 मार्च होली परः- होलिका दहन के समय 7 काली मिर्च ऊसारकर होलिका में अर्पण करें. अगले दिन जहां होलिका जली थी वहां की 7 चुटकी राख, 7 तांबे के छेद वाले सिक्के, लाल कपड़े में बांधकर, अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान के मुख्य द्वार पर टांग दें या इस सामग्री को अपनी तिजोरी में रख दें, धन लाभ की प्राप्ति होगी.

 

संपादक

फिरोज़ खान हबिब खान

BA in mass communication and journalism Mo. 9730614079

- Advertisment -spot_img

और भी खबर पढ़िए

error: Content is protected !!